Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

द्रविड़ के साथ खेलने से सीखने को मिलता हैं : रेहाणे

ajinkya on dravid

16 अप्रैल 2012

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण का पहला शतक लगाने वाले राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रेहाणे का कहना है कि उन्हें अपने रोल मॉडल राहुल द्रविड़ के साथ खेलने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। आईपीएल के अंतर्गत रविवार को खेले गए लीग मुकाबले में रहाणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। रहाणे ने इस मुकाबले में पहले 58 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया फिर 60 गेंदों पर उन्होंने नाबाद 103 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और पांच छक्के लगाए।

जीत के बाद 'मैन ऑफ द मैच' रहे रेहाणे ने कहा, "मेरे लिए यह खास पारी है। मैं टीम के अन्य साथियों को, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया उन्हें बधाई देना चाहता हूं। मैं अपने रोल मॉडल द्रविड़ के साथ खेल रहा हूं। उनके साथ खेलने से मुझे कई चीजें सीखने को मिलती हैं।"

उल्लेखनीय है कि द्रविड़ की कप्तानी में खेल रहे रहाणे ने इस मुकाबले में अपने रोल मॉडल के साथ पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की थी। रॉयल्स ने दो विकेट पर 195 रन बनाए थे जिसका पीछा करने उतरी चैलेंजर्स टीम 19.5 ओवरों में 136 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। इस प्रकार रॉयल्स ने इस मुकाबले को 59 रन से अपने नाम किया था।

More from: samanya
30530

ज्योतिष लेख