Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

लोकपाल पर संप्रग में व्यापक सहमति : चिदम्बरम

consusnes on lokpal in upa- chidamnram

14 दिसम्बर 2011

नई दिल्ली।  केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को लोकपाल के मुद्दे पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)के नेताओं के साथ चर्चा की और सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले इस मुद्दे पर एक 'व्यापक सहमति बनी'। बैठक के बाद चिदम्बरम ने पत्रकारों से कहा, "लोकपाल मुद्दे को लेकर संप्रग में एक व्यापक सहमति है।"

उन्होंने कहा, "संप्रग के घटक दलों ने लोकपाल पर संसद की स्थायी समिति की रिपोर्ट और बुधवार को होने वाली सर्वदलीय बैठक के लिए अपनी रणनीति पर चर्चा की। दल अपने विचार 14 दिसम्बर को होने वाली बैठक में व्यक्त करेंगे।"

प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर हुई बैठक में सोमवार को संप्रग में शामिल होने वाले राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष अजित सिंह भी शामिल हुए।

केंद्रीय गृह मंत्री को उम्मीद है कि सर्वदलीय बैठक 'रचनात्मक' होगी और लोकपाल विधेयक के मसौदे में संशोधन पर एक नतीजे पर पहुंचेगी।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद, विधि एवं न्याय मामलों पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष अभिषेक मनु सिंघवी और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी. नारायणसामी मौजूद थे।

इनके अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) के अध्यक्ष शरद पवार, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के नेता टी. आर. बालू और अन्य नेताओं ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

More from: samanya
27455

ज्योतिष लेख