Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

सीडी सोशल मीडिया पर आने से सिंघवी भड़के

abhishek manu on social media

21 अप्रैल 2012

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने खुद से सम्बंधित एक विवादास्पद सीडी को इंटरनेट पर जारी करने के लिए शनिवार को सोशल नेटवर्किं ग साइट्स की तीखी आलोचना की है। सिंघवी ने कहा है कि ये वेबसाइट्स अदालत के आदेश के बावजूद सनसनी फैलाने में लगी हुई हैं।

सिंघवी ने आईएएनएस से कहा, "इस घटना से जाहिर होता है कि यह बात किसी भी सोशल मीडिया पर लागू नहीं होती कि 'चाहे आप कितने ऊंचे व्यक्ति क्यों न हो, कानून आप से ऊपर है'।"

सिंघवी ने कहा, "न केवल अदालत का आदेश है, न केवल यह कि कथित सीडी के निर्माता ने अदालत में हलफनामा दायर किया है और स्वीकार किया है कि सीडी की सामग्री गढ़ी गई है, बल्कि इंडिया टुडे जैसे सम्मानित मीडिया समूह ने अदालत के रुख को स्वीकार किया है।"

सिंघवी ने कहा, "जाहिरतौर पर विकृत मानसिकता के लोगों द्वारा सनसनी फैलाने और स्थायीरूप से छवि बिगाड़ने के लिए सोशल नेटवर्किं ग साइट्स का बराबर इस्तेमाल करने के लिए एक संगठित गिरोह का इस्तेमाल किया गया है। याद रखें, यह किसी के भी साथ हो सकता है और यदि इस अराजकता को इसी तरह अनुमति दी जाती रही तो हम सभी जल्द ही इसकी जद में आ जाएंगे।"

ज्ञात हो कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने 13 अप्रैल को पारित एक आदेश में आजतक, हेडलाइंस टुडे और इंडिया टुडे समूह को उस सीडी की सामग्रियों का प्रसार करने से रोक दिया था, जो कथितरूप से सिंघवी के पूर्व वाहन चालक द्वारा तैयार की गई है। इस सीडी में सिंघवी को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है।

लेकिन 15 मिनट अवधि वाली इस सीडी को शुक्रवार को यूट्यूब पर जारी कर दिया गया और तब से इसे 9,000 लोग देख चुके हैं और कई टिप्पणियां आ चुकी हैं। इस सीडी को जारी करने वाले व्यक्ति की पहचान लद्दी राणा के रूप में हुई है।

एक अन्य साइट ट्विटविड पर भी यह वीडियो है, जिसे दो दिनों पहले अपलोड किया गया था। इसे लगभग 34,000 लोग देख चुके हैं। इसे दिल्ली स्थित भगत सिंह क्रांति सेना के तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपलोड किया है।

More from: samanya
30566

ज्योतिष लेख