Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आरुषि हत्याकांड : राजेश तलवार पर हमला, सुनवाई टली

aarushi murder mystery, talwar attacked outside court

25 जनवरी, 2011

गाजियाबाद। बहुचर्चित आरुषि तलवार हत्याकांड मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत परिसर में मंगलवार को आरुषि के पिता राजेश तलवार पर एक अज्ञात हमलावर ने धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें वह गम्भीर रूप से घायल हो गए। अदालत ने मामले की सुनवाई 18 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी है।

हमले में राजेश तलवार को गम्भीर चोट लगी और उनके सिर से खून निकलते देखा गया। तलवार पर हुए हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उक्त हमलवार को पकड़ लिया। तलवार को ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

मामले में सीबीआई की अंतिम रिपोर्ट (क्लोजर रिपोर्ट) के खिलाफ अदालत में याचिका दायर कर बाहर निकलते समय तलवार पर हमला किया गया।

ज्ञात हो कि इससे पहले शुक्रवार को मामले की सुनवाई के दौरान विशेष अदालत ने इस हत्याकांड से जुड़े दस्तावेज आरुषि के पिता राजेश तलवार को न देने का आदेश दिया था। अदालत ने यह आदेश आदेश तलवार को 'संदिग्ध अभियुक्त' बताने के बाद दिया था।

16 मई 2008 को नोएडा के जलवायु विहार अपार्टमेंट में 14 वर्षीया आरुषि का शव बरामद किया गया था। शुरुआत में तलवार दंपति के घरेलू नौकर हेमराज को हत्या का संदिग्ध बताया गया था लेकिन एक दिन बाद ही हेमराज का शव भी छत से बरामद किया गया था।

इस हत्याकांड के बाद राजेश तलवार को गिरफ्तार किया गया था लेकिन उनके खिलाफ सबूत न होने की वजह से उन्हें छोड़ दिया गया।

More from: samanya
18016

ज्योतिष लेख