Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

एआईईईई का पर्चा लीक, परीक्षा का समय बदला

AIEEE the paper leak, exam time changed

1 मई 2011

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने रविवार को पूरे देश में होने वाली ऑल इंडिया इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (एआइईईई) का एक पर्चा लीक होने की खबरों के बीच परीक्षा तीन घंटे के लिए टाल दी। इसमें देशभर में 12 लाख से अधिक छात्र शामिल हो रहे हैं।

सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया, "पहले पेपर की परीक्षा सुबह 9.30 बजे होनी थी लेकिन इसे तीन घंटे तक टाल दिया गया है। देशभर के 1,600 से ज्रूादा परीक्षा केंद्रों पर इसकी सूचना दे दी गई है।"

परीक्षा दो भागों में होगी। पहले भाग में अभियांत्रिकी में स्नातक डिग्री (बी.ई.)पाने के इच्छुक प्रतिभागियों की परीक्षा होनी थी जबकि दूसरे में वास्तुकला में स्नातक की पढ़ाई के इच्छुक छात्रों की परीक्षा होगी।

अधिकारी ने बताया कि दूसरी परीक्षा के समय के बारे में छात्रों को जल्द ही सूचित किया जाएगा। छात्रों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

पर्चा लीक होने की हालांकि आधिकारिक सूचना नहीं थी। अधिकारी ने कहा कि पर्चा लीक होने के बारे में कुछ भी कहना कठिन है। हमें खबरों के माध्यम से ही इसकी जानकारी मिली।

गौरतलब है कि एआईईईई के तहत देशभर में अभियांत्रिकी और वास्तुकला की 26,816 सीटों के लिए परीक्षा होनी है और इसमें 12 लाख से अधिक छात्र शामिल हो रहे हैं।

More from: samanya
20405

ज्योतिष लेख