Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

वेंकूवर ओपन के फाइनल में डुबोइस के हाथों हारीं सानिया

वेंकूवर, 10 अगस्त

भारत की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का लगातार दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टेनिस संघ (आईटीएफ) खिताब जीतने का सपना उस समय टूट गया जब वह 175,000 डॉलर इनामी वेंकूवर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में कनाडा की स्टेफेनी डुबोइस के हाथों हार गईं।

रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में शीर्ष वरीयता प्राप्त सानिया को 22 वर्षीय डुबोइस के हाथों 6-1, 4-6, 4-6 से हार झेलनी पड़ी। सानिया ने पिछले महीने लेक्जिंग्टन ओपन खिताब जीता था। इस जीत के बाद वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में नौ स्थान ऊपर चढ़ते हुए 74वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

पहला सेट आसानी से जीतने के बाद सानिया अपने खेल पर से नियंत्रण खो बैठीं और कई बेजां गलतियां करने पर मजबूर हुईं। इसी का फायदा उठाकर डुबोइस ने बेहतरीन वापसी करते हुए आगे के दो सेट अपने नाम कर खिताबी जीत हासिल की।

सानिया ने कड़े मुकाबले के बाद कनाडा की ही शेरॉन फिचमैन को पराजित कर फाइनल में स्थान बनाया था। टूर्नामेंट की दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी डुबोइस ने शनिवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में अमेरिका की माशोना वाशिंगटन को हराया था।

वेंकूवर ओपन के बाद सानिया का अगला लक्ष्य सिनसिनाटी है, जहां वह वेस्टर्न एंड साउदर्न फाइनेंसियल ग्रुप वूमेंस ओपन के युगल मुकाबले में हिस्सा लेंगी।

इस बीच, साइप्रस के मार्कोस बघदातिस ने बेल्जियम के जेवियर मालेसी को हराकर पुरुषों का एकल खिताब जीत लिया। बघदातिस ने मालेसी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से पराजित किया।

पुरुषों का युगल खिताब दक्षिण अफ्रीका के रिक डी वोएस्ट और केविन एंडरसन ने जीता। इन दोनों ने पराग्वे के रामोन डेलगाडो और अमेरिका के केइस वांट हूफ की जोड़ी को 6-4, 6-4 से हराया।

(IANS)

 

More from: samanya
752

ज्योतिष लेख