Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

ओबामा ने की 447 अरब डॉलर के रोजगार पैकेज की पेशकश

president barack obama has present the

 9 सितम्बर 2011

वाशिंगटन । अमेरिकी अर्थव्यवस्था में जारी उतार-चढ़ाव के बीच राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 447 अरब डॉलर के एक रोजगार पैकेज की पेशकश की है।

ओबामा के पहल से कांग्रेस के सामने 'राजनीतिक विवाद' को खत्म कर इसे सही ढंग से पारित करने की चुनौती पैदा हो गई है।

ओबामा ने गुरुवार रात कांग्रेस के संयुक्त अधिवेशन में 34 मिनट के भाषण में कहा, "इस देश के लोग अपनी जिम्मेदारियां पूरी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सवाल यह है कि क्या हम अपनी जिम्मेदारियां पूरी करेंगे।" उन्होंने अपनी इस पेशकश को उतार-चढ़ाव से जूझ रही अर्थव्यवस्था में सुधार का एक रास्ता बताया है।

उन्होंने कहा, "सवाल यह है कि क्या इस राष्ट्रीय समस्या के समय में हम राजनीतिक सर्कस रोककर अपनी अर्थव्यवस्था की मदद के लिए वास्तव में कुछ कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "सवाल यह है कि क्या हम उस निष्पक्षता और सुरक्षा को बहाल कर सकते हैं जो शुरुआत से ही इस देश को परिभाषित करती रही है।"

ओबामा ने कहा कि अमेरिकी रोजगार अधिनियम के लिए धन की व्यवस्था के लिए बजट घाटे में 15 खरब डॉलर की कमी करने के लक्ष्य को बढ़ाने की जरूरत है। वह इसके लिए कांग्रेस से अनुरोध करेंगे।

उन्होंने कहा कि वह 19 सितम्बर को घाटे को कम करने की अपनी योजना पेश करेंगे जिसमें कर प्रणाली को बदलाव कर स्वास्थ्य कार्यक्रमों की कमियों को सुधारा जाएगा, कारपोरेट कर को कम किया जाएगा और सम्पन्न लोगों के लिए कर बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने रिपब्लिकन सदस्यों से कहा कि वह इस मामले को सीधे अमेरिकी जनता तक ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह कहना कोई विकल्प नहीं है कि वाशिंगटन यानी ओबामा प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है।

More from: samanya
24734

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020