Get free astrology & horoscope 2013
Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

टीकमगढ़ में महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया

women gabe birth nany on road in tikamgarh


16 दिसंबर 2011

टीकमगढ़| मध्य प्रदेश सरकार गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं के लिए अनेक योजनाएं चला रही है लेकिन टीकमगढ़ जिला अस्पताल परिसर में एक महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देने के लिए विवश होना पड़ा।

बुढेरा निवासी जनजातीय महिला लच्छीबाई को प्रसव के लिए गुरुवार शाम ही जिला अस्पताल लाया गया था, लेकिन उसको भर्ती नहीं किया गया। ऐसे में महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया। प्रसव के दौरान महिला की मदद स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नहीं, बल्कि वहां मौजूद महिलाओं ने की। प्रसव के बाद महिला व नवजात को अस्पताल मे भर्ती कराया गया।

सिविल सर्जन सुमति जैन ने यह कहते हुए अस्पताल का बचाव किया कि महिला की हालत ठीक नहीं थी, इसलिए परिजनों को उसे झांसी ले जाने की सलाह दी गई थी। लेकिन वे उसे झांसी नहीं ले गए और अस्पताल के बाहर ही बैठे रहे।

More from: Khabar
27527

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।