Get free astrology & horoscope 2013
Rang-Rangili RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

सगाई के 28 वर्ष बाद किया विवाह

wedding-after-28-years-of-engagement

24 मई 2011

लंदन। किसी युगल की सगाई और शादी के बीच अधिकतम कितने समय का अंतर हो सकता है। छह महीने, एक वर्ष, दो वर्ष या फिर अधिकतम तीन वर्ष लेकिन ब्रिटेन में एक युगल ने सगाई के 28 वर्ष बाद शादी रचाई।

इवान ब्राउन (63) और बारबरा फर्लागर (55) पहली बार 1981 में मिले थे। एक ही अस्पताल में काम करते हुए दोनोंे के बीच प्यार हुआ और दोनों ने सगाई करने का फैसला किया लेकिन शादी के मंडप तक पहुंचते-पहुंचते दोनोंे को 28 वर्ष लग गए।

आखिर ऐसा क्या हुआ, जिसके कारण ब्राउन और बारबरा की शादी में इतना विलम्ब हुआ। इसके पीछे कोई बड़ा कारण नहीं था। दरअसल, दोनों अपने काम में इतने व्यस्त थे कि शादी का समय ही नहीं निकाल पाए।

दोनों को अपने सम्बधों पर इतना भरोसा था कि उनके बीच शादी का बंधन आड़े नहीं आया। अब जबकि दोनों पति-पत्नी बन चुके हैं, बारबरा ने कहा कि काम के बोझ के कारण दोनों को पति-पत्नी बनने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा।

हैरानी की बात यह है कि ब्राउन और बारबरा को नौकरी से अवकाशप्राप्ति के बाद ही शादी के लिए लिए समय मिला। शादी के बाद यह जोड़ा चैनल आईलैंड्स पर हनीमून के लिए गया।

More from: Rang-Rangili
20939

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।