Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान कड़ी सुरक्षा : चिदंबरम

हैदराबाद/नई दिल्ली, 8 अगस्त

हैदराबाद में सोमवार से आरंभ हो रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप पर आतंकवादी खतरे की खुफिया एजेंसियों की चेतावनी के बाद जी.एम.सी.बालयोगी इंडोर स्टेडियम के चारों ओर सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया गया है।

उधर गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने भरोसा दिलाया है कि टूर्नामेंट के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

सात दिवसीय आयोजन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के हमले की आशंका की खुफिया सूचना के बाद हैदराबाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

खिलाड़ियों के अभ्यास स्थल गोपीचंद एकेडमी और जिन चार होटलों में खिलाड़ी ठहरे हैं, वहां 250 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

भारतीय बैडमिंटन एसोसिएशन (बीएआई) के अधिकारियों ने खुफिया अधिकारियों के आयोजन स्थल के दौरे और संगठन को खतरे की जानकारी देने की पुष्टि की है।

हैदराबाद में 10 से 16 अगस्त को आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए 500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और अधिकारी शहर में पहुंचेंगे। अभी तक 200 से अधिक खिलाड़ी और अधिकारी हैदराबाद पहुंच चुके हैं।

नई दिल्ली में चिदंबरम ने एक बयान में कहा, "मैं आश्वस्त हूं कि वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन पूरी सुरक्षा में किया जाएगा। इस बारे में किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है।"

बयान में कहा गया है, "राज्य सरकार के साथ नियमित रूप से सूचनाओं के होने वाले आदान-प्रदान के आधार पर हैदराबाद में अलर्ट जारी किया गया है। ऐसी कोई विशेष सूचना नहीं है जिससे कि बैडमिंटन चैम्पियनशिप को खतरा हो।"

(IANS)


 

More from: Khabar
722

ज्योतिष लेख