Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

एनसीटीसी राज्य बनाम केंद्र का मुद्दा नहीं : प्रधानमंत्री

pm on nctc

5 मई 2012

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रस्तावित राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र (एनसीटीसी) का बचाव करते हुए शनिवार को कहा कि आतंकवाद निरोधी यह केंद्र राज्यों की आतंकवाद निरोधी क्षमताओं को बढ़ाएगा न कि उन्हें कमजोर करेगा। मनमोहन सिंह ने विवादास्पद एनसीटीसी पर मुख्यमंत्रियों की एक बैठक में कहा, "राज्यों और केंद्र सरकार के बीच अधिकारों के वितरण को प्रभावित करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है।"

सिंह ने कहा, "एनसीटीसी की स्थापना का मकसद देशभर में आतंकवाद निरोधी प्रयासों को समन्वित करना है। एनसीटीसी राज्यों की आतंकवाद निरोधी क्षमताओं को बढ़ाएगा, उन्हें कमजोर नहीं करेगा।"

मनमोहन सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई मुख्यमंत्रियों की आशंकाओं को दूर करने की कोशिश करते हुए कहा, "यह राज्य बनाम केंद्र का मुद्दा नहीं है।"

प्रधानमंत्री ने दिनभर चलने वाली इस बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा, "एनसीटीसी को आतंकवाद के खात्मे की हमारी सामूहिक कोशिशों का एक वाहक होना चाहिए। आतंकवाद हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक खतरा है। इस काम को न तो अकेले केंद्र पूरा कर सकता है और न राज्य ही।"

 

More from: samanya
30643

ज्योतिष लेख