Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

रॉयल्स का विजय रथ रोकने उतरेगी नाइट राइडर्स

kolkata knight riders, rajasthan royals, rajknight riders seek to prevent the vijay rath of royals
7 अप्रैल 2012
 
जयपुर |  अपना पहला मुकाबला जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत खेले जाने वाले सातवें मुकाबले में रविवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने विजय अभियान जारी रखने के इरादे से उतरेगी। उधर, अपना पहला मुकाबला हार चुकी नाइट राइडर्स की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी। रॉयल्स ने शुक्रवार को खेले गए अपने पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रनों से हराकर टूर्नामेंट में शाही शुरुआत की है। रायल्स के एक मैच से दो अंक है और वह बेहतर नेट रनरेट के आधार पर अंक तालिका में शीर्ष पर है।

सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रेहाने ने पहले ही मैच में 98 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने इरादे जता दिए हैं। इसके अलावा कप्तान राहुल द्रविड़ और ब्रैड हॉज भी अच्छे लय में दिख रहे हैं।

द्रविड़ और रेहाने ने पहले मैच में पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी जबकि रेहाने ने हॉज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की थी।

बल्लेबाज ओवैश शाह और केवोन कूपर मध्यक्रम को मजबूती देंगे। कूपर ने पहले ही मैच में चार विकेट झटककर खूब वाहवाही लूटी है।

कूपर ने अपने चार ओवर के कोटे में 26 रन खर्च कर चार विकेट झटके थे। इसके अलावा उन्होंने तीन गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 11 रन बनाए थे। अंकित चौहान ने दो विकेट चटकाकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी है जबकि जोहान बोथा, अमित सिंह और सिद्धार्थ त्रिवेदी के रूप में भी रॉयल्स के पास अच्छे गेंदबाज हैं।

दूसरी ओर, अपना पहला मैच दिल्ली डेयर डेविल्स टीम से हार चुकी नाइट राइडर्स पर इस मैच को जीतने का दबाव होगा। ऐसे में कप्तान गौतम गम्भीर के नेतृत्व में टीम किस प्रकार जीत की पटरी पर लौटती है यह देखना दिलचस्प होगा।

नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्लम, हरफनमौला जैक्स कैलिस, गम्भीर, मनोज तिवारी और हरफनमौला यूसुफ पठान पर निर्भर करेगी। नाइट राइडर्स की ओर से पहले मैच में सबसे अधिक 26 रन बनाने वाले लक्ष्मीरतन शुक्ला पर भी सबकी निगाहें होंगी।

अनुभवी ब्रेट ली और मार्चेट डी लांज पहले मुकाबले में विकेट के लिए तरस गए थे लेकिन इस मुकाबले में कप्तान को इन दोनों तेज गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इकबाल अब्दुल्ला और पठान स्पिन की बागडोर सम्भालेंगे।

More from: samanya
30392

ज्योतिष लेख