Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

राष्ट्रपति चुनाव से पहले करुणानिधि से मिले एंटनी

antony karunanidhi meets

29 अप्रैल 2012

चेन्नई। राष्ट्रपति चुनाव से पहले इस पर मंत्रणा के लिए रविवार को रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के अध्यक्ष एम. करुणानिधि से मुलाकात की। मुलाकात को बेहद अच्छा बताते हुए एंटनी ने बाद में संवाददाताओं से कहा, "हम हमेशा उनके (करुणानिधि के) परामर्श का सम्मान करते हैं। उन्होंने जो कुछ भी कहा है, इस बारे में मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बताऊंगा।"

उन्होंने कहा, "सोनिया जी ने मुझसे चेन्नई आकर डीएमके अध्यक्ष से मुलाकात करने और मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर उनसे चर्चा करने के लिए कहा था। मैंने उनके प्रति सम्मान जताया और राजनीतिक स्थित पर चर्चा की।"

एंटनी ने कहा, "करुणानिधि देश के वरिष्ठ नेता और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के घनिष्ठ सहयोगी हैं । हम हमेशा उनकी सलाह का सम्मान करते हैं।"

इस अवसर पर डीएमके के संसदीय दल के नेता टी. आर. बालू तथा करुणानिधि की बेटी एवं सांसद कनिमोझी भी मौजूद थीं।

एंटनी और करुणानिधि की मुलाकात के बाद डीएमके प्रवक्ता टी. के. एस. ईलनगोवन ने आईएएनएस से कहा, "उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव तथा अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की। इसमें राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को लेकर चर्चा नहीं हुई।"

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव के बारे में सामान्य दृष्टिकोण से चर्चा की, न कि किसी विशेष सम्भावित उम्मीदवार को लेकर।

उन्होंने यह भी कहा कि डीएमके ने किसी उम्मीदवार का नाम नहीं सुझाया है और न ही किसी का विरोध किया है।

डीएमके प्रवक्ता ने कहा, "ऐसा कोई मुद्दा नहीं है कि उम्मीदवार तमिलनाडु से ही हो। पिछली बार हमने किसी महिला को उम्मीदवार बनाने का सुझाव दिया था। इस बार हमने ऐसा कोई सुझाव नहीं दिया है।"

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोनिया तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से भी मिलने वाली हैं। कांग्रेस की विपक्ष से भी इस मुद्दे पर चर्चा होगी, लेकिन इससे पहले वह समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से इस पर चर्चा करेगी।

More from: samanya
30598

ज्योतिष लेख