Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

इलियास कश्मीरी की मौत की पुष्टि से अमेरिका का इंकार

iliyas-kashmiri-death-not-confirm-by-usa-06201107

7 जून 2011

वाशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के यह कहने के बावजूद कि वाशिंगटन ने इलियास कश्मीरी की मौत की पुष्टि की है, अमेरिका ने इससे इंकार किया है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "मेरे पास उसके बारे में कोई पुष्टि नहीं है।" उनसे गिलानी के उस बयान पर सवाल किया गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2008 के मुम्बई हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता की अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत हो गई।

पाकिस्तान स्थित हरकत-उल-जिहाद अल-इस्लामी (हूजी) के प्रमुख कश्मीरी पर भारत तथा पाकिस्तान में कई आतंकवादी हमलों को अंजाम देने का आरोप है।

यह कहे जाने पर कि अमेरिका का रक्षा मंत्रालय भी कश्मीरी की मौत की पुष्टि नहीं कर रहा है, टोनर ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान की मीडिया में आईं खबरों की जानकारी है, लेकिन दोहराया, "मैं फिर कहूंगा कि हमें इस बारे में कोई पुष्ट सूचना नहीं है।"

यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान ने कश्मीरी की मौत पर आधिकारिक या अनाधिकारिक रूप से क्या कहा है, टोनर ने कहा, "मैं उस बातचीत का ब्योरा नहीं देने जा रहा।"

इससे पहले अमेरिकी रक्षा कार्यालय पेंटागन के प्रवक्ता कोल डेव लापन ने भी कश्मीरी की मौत पर संवाददाताओं से कहा था, "रक्षा मंत्रालय के पास कोई पुष्टि नहीं है।"

 

More from: samanya
21398

ज्योतिष लेख