Get free astrology & horoscope 2013
Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

गैर फीचर फिल्मों को बढ़ावा दे सरकार : ओम पुरी

govt to promote to non feature flim om puri says

 
22 नवंबर 2012

पणजी।  जाने माने अभिनेता ओम पुरी ने गोवा में चल रहे 43वें भारत अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह के पैनोरमा संवर्ग का आज उद्घाटन किया। इस वर्ग में 20 फीचर फिल्में और 19 गैर फीचर फिल्में दिखाई जाएंगी। भारतीय अभिलेखाकार पी.के. नायर के जीवन और कार्यो पर आधारित निर्देशक शिवेन्द्र सिंह डुंगरपुर की फिल्म सैल्युलाइड मैन से गैर फीचर फिल्म संवर्ग आरम्भ होगा जबकि फीचर वर्ग में असमिया फिल्म बांधोन शुरूआती फिल्म होगी। दिग्गज फिल्मकार जहानू बरूआ द्वारा निर्देशित बांधोन पूरी दुनिया के आम आदमी की ओर से आतंकवाद के खिलाफ मानवीय बयान है।


ओम पुरी ने गैर फीचर फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए सरकारी सहायता दिये जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारतीय सिनेमा केवल बॉलीवुड नहीं है बल्कि इसमें विभिन्न भाषाओं में अर्थपूर्ण क्षेत्रीय फिल्में भी बनती हैं लेकिन उन्हें वितरक नहीं मिलता इसलिए वे खत्म हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इन फिल्मों को दिखाने के लिए दूरदर्शन के साथ समन्वय स्थापित करना चाहिये।


सूचना और प्रसारण सचिव उदय कुमार वर्मा ने ऐसी व्यवस्था स्थापित करने का आश्वासन दिया जिससे कि इन फिल्मों का प्रदर्शन दूरदर्शन जैसे लोक प्रसारक द्वारा किए जा सकें।


 

More from: Khabar
33820

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।