Get free astrology & horoscope 2013
Entertainment RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

फिल्म समीक्षा : मटरु की बिजली का मनडोला

flim review of matru ki bijli ka mandola

कलाकार : पकंज कपूर, शबाना आजमी, इमरान खान, अनुष्का शर्मा, आर्य बब्बर
निर्माता : विशाल भारद्वाज
निर्देशक : विशाल भारद्वाज
गीत : विशाल भारद्वाज, गुलज़ार

 

विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म 'मटरु की बिजली का मनडोला' इस हफ्ते रिलीज हुयी जिसका इंतजार लोगों को लम्बे समय से था। फिल्म के टाइटल से ही लगता है कि फिल्म थोडी अलग तरह की होगी और ऐसा ही है फिल्म के संवाद और सीन थोडे हटकर हैं फिल्म में पहली बार अनुष्का शर्मा और इमरान खान की जोडी नजर आयी । साथ ही इस फिल्म पंकज कपूर और शबाना आजमी जैसे बेहतरीन कलाकार भी मुख्य भूमिका में हैं। और फिल्म की कहानी मन्डोला यानी पंकज कपूर की है जिसके नाम पर मन्डोला नाम का पूरा गांव बसा है। फिल्म का प्रोमोशन भी काफी जोर-शोर से किया गया। आइये एक नजर डालते हैं फिल्म की कहानी और अन्य बातों पर ।


पंकज कपूर जो कि मनडोला की भूमिका में हैं और अनुष्का शर्मा बिजली की भूमिका में है। मटरु यानी इमरान खान मनडोला का ड्राइवर है।  मनडोला को शराब पीने की आदत है। और मनडोला की चाहत है गांव की ज़मीन पर बड़ी-बड़ी फैक्टरियां लगाना, शबाना आज़मी यानी चौधराइन जो कि एक पॉलिटिशियन हैं , और मनडोला चौधराइन के साथ मिलकर जमीन का सौदा करना चाहता है। मनडोला यह भी चाहता है उसकी बेटी बिजली की शादी चौधराइन के बेटे, यानि आर्यन बब्बर, से हो जाए, और उधर चौधराइन का मकसद कुछ और है, क्या मनडोला और चौधराइन अपने-2 मकसद में सफल हो पाते हैं या नहीं और आखिर में बिजली किसकी होती है यह सब बातें तो आपकों फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगीं।


अगर फिल्म की अन्य बातों पर नजर डाले तो विशाल का डायरेक्शन अच्छा है। फिल्म के गाने तो हिट हैं। साथ ही फिल्म में कुछ हरियाणवी संवाद का भी प्रयोग किया गया है। पंकज कपूर जैसे बेहतरीन कलाकारों के लिये किसी भी रोल में फिट हो जाना कोई मुश्किल बात नहीं है। शबाना आजमी का किरदार उनके अन्य किरदारों से काफी हटकर है। इमरान और अनुष्का का अभिनय अच्छा रहा है।

 

फिल्म के लोकेशन और कुछ सीन काफी अच्छे हैं। साथ ही इस फिल्म के कुछ सीन में आपको रंगमंच की भी झलक देखने को मिलेगी। कुल मिलाकर यह फिल्म देखने लायक है। और यह फिल्म लोगों को पंसद आयेगी।

More from: Entertainment
34338

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।