Entertainment RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

चल गया 'खिलाडी 786' का जादू : फिल्म समीक्षा

flim review of khiladi 786

बैनर : हरी ओम एंटरटेनमेंट कं., इरोज इंटरनेशनल मीडिया लि., एचआर म्युजिक
निर्माता : हिमेश रेशमिया, ट्विंकल खन्ना, सुनील ए. लुल्ला
निर्देशक : आशीष आर. मोहन
संगीत : हिमेश रेशमिया
कलाकार : अक्षय कुमार, असिन, हिमेश रेशमिया, मिथुन चक्रवर्ती, राज बब्बर, मुकेश तिवारी, जॉनी लीवर, क्लाडिया सिएस्ला

 

इस हफ्ते अक्षय कुमार की खिलीडी सीरीज की खिलाडी 786 रिलीज हुयी। करीब 12 साल बाद अक्की की खिलाडी सीरीज की यह फिल्म रिलीज हुयी। अक्षय अपनी एक्शन और रोमांटिक फिल्मों के लिये जाने जाते हैं। और इस फिल्म से अक्षय को काफी उम्मीदें हैं। अगर पिछली खिलीडी सीरीज फिल्मों की बात करे तो अक्षय की ज्यादातर फिल्में एक्शन से भरी थी। लेकिन खिलाडी 786 कामेडी फिल्म है। इस फिल्म में अक्की के साथ असिन हैं। अक्षय की इस साल कई फिल्में रिलीज हुयीं । इस फिल्म को लेकर लोगों में भी काफी उत्साह है। और इस फिल्म के रिलीज से पहले इसके गाने काफी हिट हो चुके हैं। इस फिल्म में खास रोल में हिमेश रेशमिया भी हैं। आइये एक नजर डालते हैं फिल्म की कहानी और अन्य पहलुओं पर।

 

अक्षय कुमार इस फिल्म में बहतर सिहं के किरदार में हैं। जिसके हिसाब से  ‘दुनिया में तीन चीजें होती तो हैं, पर दिखाई नहीं देती। पहला भूतों का संसार। दूसरा  सच्चा वाला प्यार और तीसरा बहत्तर सिंह की रफ्तार।‘ इस फिल्म में अन्य किरदारों के नाम बडे अजीब हैं। बहत्तर सिंह यानी अक्षय के चाचा का नाम इकहत्तर सिंह है,  इस किरदार को मुकेश ऋषि ने निभाया है। और बहत्तर सिंह के पिता यानी सत्तर सिंह के किरदार को राज बब्बर ने निभाया है। बहत्तर सिंह यानी अक्षय इस्पेक्टर की वर्दी पहनकर इधर-उधर घूमता है। और गैरकानूनी सामान ले जा रहे है ट्रकों को पकड़ता है। इंदु के किरदार में असिन है। खूबसूरत  होते हुये भी इंदु की शादी नहीं हो पा रही हैं। जिसकी वजह उसका भाई है। जो की एक डॉन है, डॉन तात्या तुकाराम तेंदुलकर के रोल को मिथुन चक्रवर्ती ने निभाया है। किसी तरह इंदु और बहतर सिहं मिलते हैं। लेकिन इनमें और इनके परिवारों के बीच कुछ गलतफहमियां पैदा हो जाती है।  इन गलतफहमियों में हंसी-मजाक की स्थिति  उत्पन्न होती है। आगे क्या होता है यह तो फिल्म देखने के बाद पता चलेगी


 
अगर फिल्म में कलाकारों की एक्टिंग की बात की जाये तो अक्षय कुमार,  मिथुन चक्रवर्ती,  असिन राज बब्बर ने अच्छा अभिनय किया है। फिल्म के संवाद ऐसे हैं कि लोगों को काफी हंसायेगी। सभी कलाकारों ने अपने - अपने किरदार को बखूबी निभाया है। इस फिल्म के डायरेक्टर आशीष आर. मोहन हैं। जो कि नए हैं, नये होने के बावजूद आशीष आर. मोहन का डायरेक्शन काफी अच्छा है।

 

अगर आप अक्षय कुमार के फैन हैं तो यह फिल्म आप देख सकते हैं। साथ खिलाडी सीरीज की फिल्मों के शौकीन हैं तो यह फिल्म आपको हंसायेगी।

 

और हां अगर आप को ऐसी फिल्में नहीं पंसद है तो भी आप इस फिल्म से बोर नहीं होगें। फिलहाल यह फिल्म लोगों को पंसद आ रही है।

More from: Entertainment
34026

ज्योतिष लेख