Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

सेना के दिल्ली आने की ख़बर बेबुनियाद : मनमोहन

indian army, prime minister, manmohan singh,  manmohan singh said delhi unfounded for military news

4 अप्रैल 2012

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को कहा कि सेना की दो प्रमुख टुकड़ियों के संदिग्धरूप से राजधानी दिल्ली के करीब पहुंचने सम्बंधी मीडिया रपट 'बेवजह चिंता उत्पन्न करने वाली' है और इसे महत्व नहीं दिया जाना चाहिए।

सिंह ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा, "ये बेजह रपट बेवजह चिंता उत्पन्न करने वाली है। इन रपटों को महत्व नहीं दिया जाना चाहिए।"

सिंह ने सरकार का रुख साफ करते हुए कहा कि सेना प्रमुख का पद एक गौरवशाली पद है और हम सभी का यह दायित्व है कि ऐसा कुछ न करें जिससे उसकी गरिमा को ठेस पहुंचे।

ज्ञात हो कि समाचार पत्र 'इंडियन एक्सप्रेस' ने बुधवार को अपने प्रथम पृष्ठ पर प्रकाशित एक रपट में कहा है कि हिसार की मेकेनाइज्ड इन्फैंट्री और आगरा की 50 पैरा ब्रिगेड की एक टुकड़ी के सैनिक जनवरी में राजधानी की ओर कूच कर गए थे। रपट में कहा गया है कि यह घटना 16 जनवरी की रात की है, और ऐसा रक्षा मंत्रालय को पूर्व सूचना दिए जाने जैसी मानक प्रकिया का पालन किए बगैर हुआ था।

रपट में कहा गया है कि चूंकि यह घटना उस दौरान की है, जब सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह अपने उम्र विवाद को लेकर सरकार के खिलाफ न्यायिक जंग लड़ रहे थे, लिहाजा इसने दिल्ली में सत्ता के गलियारों में हलचल व संदेह पैदा कर दी है।

More from: samanya
30297

ज्योतिष लेख