Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मुख्यमंत्री अखिलेश ने की सम्पत्ति की घोषणा

chief minister akhilesh declares his property

28 मार्च  2012

लखनऊ |  उत्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री एंव समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक स्वस्थ परंपरा की शुरुआत करते हुए बिना शोरगुल के अपनी सम्पत्ति सार्वजनिक कर दी है। मुख्यमंत्री के ऐसा करने के बाद माना जा रहा है कि उनके मंत्रियों को भी सम्पत्ति की घोषणा करनी होगी। उत्तर प्रदेश सरकार की वेबसाइट पर मंगलवार रात मुख्यमंत्री की प्रोफाइल के साथ उनकी सम्पत्ति का ब्योरा अपलोड किया गया। 15 मार्च 2012 को बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेने की तारीख को उनके पास जितनी सम्पत्ति व देनदारियां थीं उसका पूरा ब्योरा वेबसाइट में दिया गया है।

प्रदेश सरकार की वेबसाइट के ब्योरे में मुख्यमंत्री अखिलेश की कुल सम्पत्ति तीन करोड़ 45 लाख 82 हजार 420 रुपये की बताई गई है। कुल सम्पत्ति में 98 लाख 84 हजार 86 रुपये की अचल सम्पत्ति है। अखिलेश के पास इटावा में 17 लाख रुपये की कृषि योग्य भूमि है जबकि लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग पर एक बंगले के आधे हिस्से के वह मालिक है, जिसकी कीमत करीब 42 लाख रुपये है।

अखिलेश के पास 20 लाख रुपये की पजेरो कार है। इसके अलावा उन्होंने बीमा और फंड्स के रूप में एक करोड़ 54 लाख रुपये का निवेश कर रखा है। उनके पास विभिन्न बैंकों में एक करोड़ 30 लाख रुपये जमा है। मुख्यमंत्री पर एक करोड़ 50 लाख रुपये का कर्ज और देनदारियां है।

वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने शपथपत्र में अपनी कुल सम्पत्ति दो करोड़ 31 लाख 42 हजार 705 रुपये बताई थी।

More from: Khabar
30086

ज्योतिष लेख