Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

भाजपा में महापौर पद को लेकर घमासान

bjp fight over the mayor post

 1जून 2012
 
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के महापौर पद के टिकट को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में अंदरूनी घमासान तेज हो गया है। भाजपा की ओर से अब तक किसी को प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है लेकिन चार लोग महापौर पद के लिए नामांकन फार्म ले चुके हैं। भाजपा में महापौर पद के टिकट को लेकर आपसी खींचतान दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गई है। निवर्तमान महापौर डॉ. दिनेश वर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ एक-एक कर तीन दावेदार सामने आ गए हैं।

संयुक्ता और अमित पुरी के बाद अब नया नाम हीरो वाजपेयी का है। हीरो वाजपेयी के भी महापौर पद के लिए दावा ठोकने के बाद अब भाजपा में इस पद के लिए टिकट के दावेदारों की संख्या चार हो गयी है।

निवर्तमान महापौर डॉ. दिनेश शर्मा के नामांकन पत्र खरीदने के बाद जिस तरह से हर दिन नए दावेदार सामने आ रहे हैं उससे लगता है कि इस बार भाजपा में महापौर पद के लिए जबर्दस्त खींचतान और खेमेबाजी हो रही है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता कहते हैं कि फार्म खरीदने से कुछ नहीं होगा। चुनाव वही लड़ेगा जिसकी घोषणा पार्टी करेगी। अगले कुछ दिनों में महापौर पद के लिए पार्टी के प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

इस नेता से यह पूछे जाने पर कि महापौर पद के प्रत्याशी के रूप में कई दावेदार सामने आ रहे हैं तो उन्होंने कहा, "अब किसी को फार्म खरीदने से तो नहीं रोका जा सकता है। फार्म खरीदने भर से पार्टी की ओर से टिकट नहीं मिलता है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इस बारे में फैसला करना है।"

 

More from: Khabar
30991

ज्योतिष लेख