Rang-Rangili RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'धूम स्टाइल' में लुटेरों को पकड़ेगी पुलिस

bikers will helps police for catching thief

14 नवंबर, 2010

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दुपहिया वाहन सवार लुटेरों ने पुलिस की नाक में दम कर दिया है। पुलिस अब इन लुटेरों को पकड़ने के लिए बाइकर्स की मदद लेगी। इसके लिए बाइकर्स को नगर सुरक्षा समिति का सदस्य बनाकर हैलमेट व किट प्रदान किया जाएगा, मगर उन्हें वेतन नहीं मिलेगा।

भोपाल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव ने शनिवार को बाइकर्स के साथ एक बैठक की और लूट सहित अन्य अपराधों को रोकने में बाइकर्स किस तरह से मदद कर सकते हैं, इस पर चर्चा की।

श्रीवास्तव ने बताया कि लुटेरों को पकड़ने में बाइकर्स मदद करना चाहते हैं। उनकी ओर से हुई पहल पर पुलिस ने विचार किया और उनसे सहयोग लेने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि बाइकर्स की जिस क्षेत्र में तैनाती की जाएगी, उस इलाके की स्थिति से उन्हें पूरी तरह अवगत कराया जाएगा।

श्रीवास्तव ने बताया कि ये बाइकर्स पुलिस के जवानों को भी प्रशिक्षण देने का काम करेंगे, ताकि पुलिस की दक्षता में और इजाफा हो सके। बाइकर्स को वेतन नहीं दिया जाएगा। कोई समाजसेवी संस्था उनकी मदद के लिए आगे आती है, तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी।

श्रीवास्तव ने कहा कि अभी शुरुआती दौर है और जो भी बाइकर्स इस काम में पुलिस की मदद के लिए आगे आएंगे, उनका सहयोग लिया जाएगा।

More from: Rang-Rangili
16121

ज्योतिष लेख