Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बॉलीवुड और दक्षिण सिनेमा की दूरी घटी : अदा

adah-sharma-bollywood-12032014
12 मार्च 2014
चेन्नई|
विक्रम भट्ट निर्देशित '1920' से अभिनय में आगाज करने वाली अभिनेत्री अदा शर्मा ने हाल ही में तेलुगू फिल्म 'हार्ट अटैक' में भी अभिनय किया है। अदा का कहना है कि हिंदी और दक्षिण सिनेमा के बीच दूरी कम हो रही है। एक टेलीफोन साक्षात्कार के दौरान अदा ने आईएएनएस को बताया, "यहां तक कि बहुत सी दक्षिण भारतीय फिल्मों का हिंदी में पुर्नसंस्करण बन रहे हैं। मुझे लगता है कि एक उद्योग के अभिनेताओं, तकनीशियनों और निर्देशकों के दूसरे उद्योग में काम करने से दोनों उद्योगों के बीच की दूरी मिट रही है।"

तेलुगू में अदा की पहली फिल्म 'हार्ट अटैक' का निर्देशन पुरी जगन्नाथ ने किया है लेकिन फिल्म के फोटोग्राफी निर्देशक मुंबई से है।

हाल ही में 'हंसी तो फसी' में अभिनय करने वाली अदा ने कहा, "जब से अभिनेता और तकनीशियन भाषा से परे विभिन्न उद्योगों में काम करने लगे हैं, मुझे लगता है कि उद्योगों के बीच की रेखा धुंधली होने लगी है।"

अपने खुद के करियर का उदाहरण देते हुए अदा ने कहा, "मैंने 'हार्ट अटैक' पर तब हस्ताक्षर किए जब मैं 'हंसी तो फसी' के आखिरी पड़ाव पर थी। मुझे पता था कि मैं करन जौहर की फिल्म कर रही हूं, फिर भी मैं पुरी सर के साथ काम करना चाहती थी। "

"मैं तेलुगू और तमिल के कई निर्देशकों के साथ काम करना चाहती हूं।"

अदा अपने करियर की योजना बनाना पसंद नहीं करतीं।

अदा ने कहा, "मैं योजना बनाने वाली लड़की नहीं हूं। मैंने डरावनी बॉलीवुड फिल्म से शुरुआत की थी जबकि तेलुगू में मेरी शुरुआत बहुत व्यावसायिक है। असल में मैं अपने करियर की योजना नहीं बनाना चाहती।"

अदा ने बॉलीवुड और तेलुगू फिल्म जगत में कोई खास अंतर नहीं पाया।

उन्होंने कहा, "भाषा के अलावा मुझे कोई अंतर नहंी मिला।"

अदा अपनी तेलुगू फिल्म 'हार्ट अटैक' को मिली प्रतिक्रिया से काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा, "इसने मेरी जिंदगी बदल दी।"

अदा को दक्षिण फिल्म निर्देशक पुरी की फिल्में पसंद हैं। वह सभी भाषाओं की फिल्में देखती हैं।

इस समय अदा के पास दो तेलुगू फिल्में और एक बॉलीवुड फिल्म है।
More from: samanya
36484

ज्योतिष लेख